Asansol Ballygunge : आसनसोल लोकसभा, बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल ने हासिल की बढ़त

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 11:41:56 AM
Asansol Ballygunge : Trinamool gains lead in Asansol Lok Sabha, Ballygunge assembly by-elections

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को हुए उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई। आसनसोल लोकसभा सीट से सांसद बाबुल सुप्रियो के भाजपा छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने और बालीगंज विधानसभा सीट से विधायक सुब्रता मुखर्जी की नवंबर 2021 में मृत्यु के बाद दोनों सीटों पर चुनाव अनिवार्य हो गए थे।

आसनसोल लोकसभा सीट पर 66.42 प्रतिशत और बालीगंज विधानसभा सीट पर 41.23 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।
बालीगंज में कम से कम 19 राउंड की मतगणना होनी है, जबकि आसनसोल में 16 से 18 राउंड की मतगणना होगी, जहां मतदान के दिन हिसा काफी हिसा हुई थी। आसनसोल में तृणमूल ने अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा को जबकि भाजपा ने विधायक अग्निमित्रा पॉल को विधायक बनाया है।

बालीगंज में तृणमूल ने सुप्रियो को, भाजपा ने केया घोष को और मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सायरा शाह को मैदान में उतारा है। शुरुआती रुझानों के अनुसार, तृणमूल दोनों सीटों पर आगे चल रही है। श्री सिन्हा आसनसोल की सीट पर 6,500 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि श्री सुप्रियो बालीगंज में 4,600 वोटों से आगे चल रहे हैं। श्री सुप्रियो ने यहां मीडिया से कहा, ''मैं आश्वस्त हूं। यहां 40 प्रतिशत से ज्यादा मतदान ने विपक्ष के झूठे मतदान के दावे को खारिज कर दिया है।’’ 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.