Udaipur-Ahmedabad ट्रैक पर विस्फोट की जांच एटीएस-एसओजी करेगी

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2022 09:59:06 AM
ATS-SOG will investigate the blast on Udaipur-Ahmedabad track

जयपुर : राजस्थान में उदयपुर के पास एक रेलवे पुल पर पटरी पर हुए विस्फोट की जांच राजस्थान आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस-एसओजी) से करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार देर रात वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया।

एक प्रवक्ता के अनुसार, गहलोत ने उदयपुर में ओड़ा रेलवे पुल के ट्रैक पर हुए विस्फोट को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें इस घटना की जांच राजस्थान एटीएस-एसओजी से कराने का निर्णय लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस-एसओजी) अशोक राठौड़ के नेतृत्व में एक टीम घटना की जांच करने के लिए मंगलवार को उदयपुर पहुंचेगी।

उल्लेखनीय है कि ओड़ा रेलवे पुल पर उदयपुर-अहमदाबाद को जोड़ने वाले रेलवे ट्रैक पर शनिवार-रविवार की दरमियानी रात को विस्फोट हुआ था। ओड़ा रेलवे पुलिस उदयपुर के जावर माइंस पुलिस थाना क्षेत्र में आता है। स्थानीय लोगों ने देर रात विस्फोट की आवाज सुनी थी। दो युवक रविवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे थे और उन्हें विस्फोटक व क्षतिग्रस्त ट्रैक दिखा था, जिसके बाद उन्होंने रेलवे अधिकारियों और पुलिस को सूचित किया।

यह रेल लाइन 31 अक्टूबर को शुरू की गई थी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में असावरा रेलवे स्टेशन से असावरा-उदयपुर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। सोमवार को क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत कर इस लाइन पर रेल परिचालन बहाल कर दिया गया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.