राज्यसभा में उप सभापति पर हमला निंदनीय : Nitish

Samachar Jagat | Monday, 21 Sep 2020 10:46:02 AM
Attack on Deputy Chairman in Rajya Sabha is condemnable: Nitish

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा में कृषि सुधारों से संबंधित दो विधेयकों को पारित किये जाने की प्रक्रिया के दौरान उप सभापति के आसन के समक्ष विपक्षी सदस्य के अमर्यादित आचरण को निंदनीय बताया और कहा कि इससे संसद की गरिमा को चोट पहुंची है।

श्री कुमार ने रविवार को ट््वीट किया, ''आज राज्यसभा में संसदीय परंपरा और मर्यादा के विरुद्ध उप सभापति पर जो हमला हुआ, वह निदनीय है। इससे मैं स्तब्ध और दु:खित हूं। आज की घटना संसद की गरिमा को चोट पहुंचाती है। लोकतंत्र में हमें संसद की मर्यादा और आसन की प्रतिष्ठा का ध्यान रखना चाहिए।’’

उल्लेखनीय है कि उप सभापति हरिवंश ने रविवार को जब कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2०2० तथा कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन एवं कृषि सेवा करार विधेयक 2०2० पर चर्चा के बाद इन्हें पारित कराने की प्रकिया शुरू की तो आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और वामदलों के सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया।

उप सभापति श्री हरिवंश ने इसी बीच विधेयक पारित कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी। तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने सदन में व्यवस्था का मामला उठाया, जिसकी ओर उप सभापति ने ध्यान नहीं दिया। इससे उत्तेजित श्री ब्रायन ने आसन के ठीक सामने आकर कुछ कागज उठाये और फाड़ दिये। उन्होंने मार्शल के हाथ से भी कागज छीन लिए और आसन का माइक क्षतिग्रस्त कर दिया। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.