आयशा सुल्ताना देशद्रोह के मामले में केरल हाईकोर्ट पहुंचीं

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Jun 2021 09:28:11 AM
Ayesha Sultana moved to kerala high court for sedition case

लक्षद्वीप: लक्षद्वीप पुलिस ने पिछले गुरुवार को स्थानीय निवासी और फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था. उन पर आरोप है कि उन्होंने प्रफुल्ल पटेल को बायो-हथियार कहा था। आयशा ने अब अग्रिम जमानत के लिए केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। आयशा पर लगे आरोपों के बाद भाजपा के कई स्थानीय नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

फिल्म निर्माता आयशा के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जब उन्होंने प्रफुल्ल पटेल को एक टीवी बहस में द्वीप के लोगों पर केंद्र द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे जैव-हथियार कहा था। भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के प्रमुख सी अब्दुल खादर हाजी की शिकायत पर कावारत्ती थाने में आयशा के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


 
दरअसल पिछले कुछ दिनों से केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. इसका श्रेय केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल द्वारा किए गए बदलावों को दिया जाता है और आयशा लगातार इसके खिलाफ आवाज उठाती रही हैं। हालांकि, लक्षद्वीप के 15 भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.