आजम खान के बेटे अब्दुल्ला जल्द होंगे जेल से रिहा

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Azam Khan's son Abdullah to be released from jail soon

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की रिहाई की प्रक्रिया पूरी हो गई है. कोर्ट से जमानत दाखिल करने के बाद उनकी रिहाई के आदेश को सीतापुर जेल भेज दिया गया है। अब वह जल्द ही जेल से रिहा होगा। उत्तर प्रदेश में, जब चुनावी मौसम है, अब्दुल्ला आजम अपने पिता की अनुपस्थिति में अपने चुनाव के साथ-साथ सपा के राजनीतिक मोर्चे की कमान संभालेंगे।

2017 के विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला आजम ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर टांडा से चुनाव लड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार नवाब खानदान के नावेद मियां को हराकर चुनाव जीता। लेकिन प्रांत में सत्ता परिवर्तन हुआ और अब्दुल्ला आजम पर चुनाव में धांधली का आरोप लगा, शिकायतें मिलीं। दो जन्म प्रमाण पत्र और दो पैन कार्ड से संबंधित मामले की जांच की गई और उनकी सेना खो गई।


 
वह फरवरी 2020 में अपने पिता आजम खान के साथ सीतापुर जेल में बंद था। उसके खिलाफ 40 से अधिक मामले दर्ज हैं, अब अदालत में उसकी रिहाई की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और इस संबंध में आदेश जेल पहुंच गया है। अब्दुल्ला आजम जल्द ही जेल से छूटकर अपने गृह जिले पहुंचने वाले हैं। पिता आजम खान की गैरमौजूदगी में विधानसभा सीट पर पार्टी को मजबूत करना उनकी जिम्मेदारी होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.