Yogi: आजमगढ लगातार बढेगा विकास के पथ पर

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 02:28:26 PM
Azamgarh will continue to grow on the path of development

आजमगढ |  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि आजमगढè में विकास की रफ्तार लगातार बढेती रहेगी और यहां के लोगों को देश दुनिया में पहचान बताने का संकट नहीं होगा।आईटीआई के मैदान में 143 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के मौके पर यहां एक आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना सरकार का पहला दायित्व है । युवा आत्मनिर्भर होगा तो उत्तर प्रदेश का निर्बाध गति से विकास होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार से पहले आजमगढ के सामने देश और दुनिया में पहचान एक बड़ा संकट बन गया था। आजमगढ का नाम बताने पर लोग गलत निगाहों से देखते थे। भाजपा की सरकार ने इस संकट से आजमगढè को निजात दिला दी है।

मुख्यमंत्री ने हरिहरपुर को पर्यटन के रूप में विकसित कर कला के क्षेत्र में आजमगढ को आगे बढ़ाने की घोषणा की उन्होंने आजमगढ में काली मिली  के बर्तनों को बनाने की कला को आगे बढ़ाने के लिए वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट योजना के अलावा यहां कॉमन सर्विस सेंटर खोलने के लिए अधिकारियों तथा पार्टी के नेताओं को बैठक कर इसे अमलीजामा पहनाने का निर्देश दिया।
उन्होंने यहां के मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल कोर्स कराने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि आजमगढè को जोड़ने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस वे यहां के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। विकास की योजनाएं बढेगी तभी सभी के जीवन में परिवर्तन आएगा ।
श्री योगी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को सांसद बनाए जाने पर आजमगढ की जनता का आभार व्यक्त किया और प्रदेश सरकार द्बारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और प्रमाण पत्र वितरित किये।

इस मौके पर पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिह चौधरी, परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिह, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिह, विक्रांत सिह रिशु ,विजय बहादुर पाठक, पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिह, भाजपा के वरिष्ठ नेता अखिलेश मिश्रा गुड्डू, सत्येंद्र राय ,वंदना सिह, मंजू सरोज, कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ,सहित तमाम लोग मौजूद थे ।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.