Babri demolition anniversary: बाबरी विध्वंस की बरसी पर आज वसीम रिजवी बनेंगे हिंदू, डासना मंदिर में होगा अनुष्ठान

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 11:01:39 AM
Babri demolition anniversary: Today this veteran Muslim will leave 'Islam' and adopt 'Hinduism'.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी आज बाबरी विध्वंस की बरसी पर हिंदू धर्म अपनाएंगे. रिजवी ने हाल ही में इसकी घोषणा की थी। वसीम रिजवी गाजियाबाद के डासना मंदिर में हिंदू धर्म की दीक्षा ग्रहण करेंगे। रिजवी के हिंदू होने की घोषणा के बाद गाजियाबाद के डासना मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, वसीम रिजवी को आज डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिम्हनंदगिरी महाराज द्वारा हिंदू धर्म में दीक्षा दी जाएगी।
 
गौरतलब है कि रिजवी लगातार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। रिजवी ने बीते दिनों अपनी वसीयत भी रिलीज की थी। उनके आज यानी 6 दिसंबर रात 10 बजे हिंदू धर्म में शामिल होने की बात कही जा रही है। वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की शिकायत के आधार पर वसीम रिजवी और उनके साथियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, रिजवी ने एक किताब लिखी है जिसमें उन्होंने एक खास समुदाय के भगवान पर टिप्पणी की है।

इस बीच बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर प्रशासन अलर्ट पर है। मथुरा, काशी और अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को बंद कर दिया गया है। पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है और राज्य में किसी भी तरह के अनुष्ठान की अनुमति नहीं दी जाएगी.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.