Youtube: दुष्प्रचार करने वाले आठ यूट्यूब चैनलों पर प्रतिबंध

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 02:11:27 PM
Ban on eight youtube channels for spreading propaganda

नयी दिल्ली |  सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा, भारत के विभिन्न देशों के साथ संबंधों तथा कानून व्यवस्था के बारे में दुष्प्रचार करने वाले आठ यूट्यूब चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है जिनमें से सात भारत और एक पाकिस्तान से संचालित किया जा रहा था।ये सभी यूट्यूब चैनल समाचारों से संबंधित थे और इन पर सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के तहत प्रतिबंध लगाया गया है। इनमें से एक चैनल के फेसबुक अकाउंट पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

ब्लॉक किए गए  यूट्यूब चैनलों को 114 करोड़ बार देखा गया था और इनके 85 लाख 73000 सब्सक्राइबर हैंइन चैनलों ने भारत विरोधी फर्जी विषय वस्तु को मोनेटाइज करा रखा था।सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जिन यूट्यूब चैनल पर प्रतिबंध लगाया है उनमें भारत से संचालित किए जाने वाले लोकतंत्र टीवी, यू एंड वी टीवी, ए एम रजवी, गौरवशाली पवन मिथिलांचल, सी टॉप फाइव टी एच, सरकारी अपडेट और सब कुछ देखो शामिल हैं। पाकिस्तान से संचालित यूट्यूब चैनल जिस पर प्रतिबंध लगाया गया है उसका नाम न्यूज़ की दुनिया है। मंत्रालय ने लोकतंत्र टीवी के फेसबुक अकाउंट पर भी प्रतिबंध लगाया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.