दिवाली से पहले इस राज्य की सरकार ने दिया कर्मचारियों को तोहफा ..? महंगाई भत्ते में 11 फीसदी का किया इजाफा, इतना पड़ेगा सरकार पर भार

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 02:49:09 PM
Before Diwali, gujarat government of state gave gifts to the employees..? Dearness allowance increased by 11 percent, so much will be the burden on the government

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया था। इसके बाद कई राज्यों की सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को तुरंत बढ़ा दिया था। अब दिवाली से पहले एक और राज्य ने अपने कर्मचारियों को ये तोहफा दिया है। गुजरात सरकार ने भी अपने लाखों कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का तोहफा दिया है। गुजरात सरकार ने महंगाई भत्ते में 11 फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुजरात सरकार ने लाखों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी देकर उन्हें दिवाली से पहले ही तोहफा दे दिया है। सरकार के इस फैसले का इस प्रदेश के 9.61 लाख कर्मचारियों के साथ-साथ 4.6 लाख पेंशनभोगियों पर भी पड़ेगा। 

सोमवार को कैबिनेट बैठक के दौरान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 11% बढ़ोतरी का ऐलान किया। सरकार पर इस भत्ते में हुई बढ़ोतरी के बाद करीब 378 करोड़ का भार पड़ेगा। 

 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.