Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमत, सब्सिडी में कटौती पर मछुआरों से चर्चा की

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 09:30:54 AM
Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi discusses rising fuel prices, cuts in subsidy with fishermen

आलप्पुझा (केरल) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपनी पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा’ के 12वें दिन की शुरुआत करने से पहले सोमवार तड़के यहां वडकल समुद्र तट पर मछुआरा समुदाय से बातचीत की। गांधी ने सुबह-सुबह मछुआरों से मुलाकात की और ईंधन के बढ़ते दामों, सब्सिडी में कटौती, कम होते मत्स्य भंडार तथा पर्यावरण को हो रहे नुकसान सहित विभिन्न चुनौतियों पर चर्चा की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ''राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमतों, सब्सिडी में कटौती, कम होते मत्स्य भंडार, पेंशन न मिलने, शिक्षा के अपर्याप्त अवसरों और पर्यावरण को हो रहे नुकसान संबंधी चुनौतियों पर सुबह छह बजे आलप्पुझा के वडकल समुद्र तट पर मछुआरा समुदाय से बातचीत की।’’ 'भारत जोड़ो यात्रा’ सोमवार को पुन्नपरा से शुरू हुई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. मुरलीधरन, के. सुरेश, रमेश चेन्नीथला, के. सी. वेणुगोपाल और केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी. डी. सतीशन भी गांधी के साथ पदयात्रा में मौजूद रहे।

यह यात्रा करीब 16 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद कलावूर पहुंचेगी। वहां से शाम करीब साढ़े चार बजे फिर यात्रा शुरू की जाएगी और करीब नौ किलोमीटर के बाद चेरथला के समीप मयिथरा में रुकेगी। कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर और 150 दिन लंबी पदयात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी, जो जम्मू-कश्मीर में सम्पन्न होगी। 'भारत जोड़ो यात्रा’ 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी और यह एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 450 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.