Bharat Jodo Yatra : अलवर में राहुल गांधी की यात्रा रवाना हुई

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Dec 2022 09:52:24 AM
Bharat Jodo Yatra : Rahul Gandhi's yatra kicks off in Alwar

अलवर : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन मगलवार सुबह साढे छह बजे कटी घाटी से अपनी यात्रा शुरू हुई। इस दौरान लोगों की सड़कपर पर दोनों तरफ बडी संख्या में लोंगों की भीड़ उमड़ पड़ी और लोग उनसे मिलने के लिए सड़कों के किनारे खड़े होकर उनके आने का इंतजार करते हुए नजर आए। उसके बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा भवानी तोप चौराहे से चलकर मोती डूंगरी स्थित कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के कार्यालय पर पहुंची।

जहां पर जूली एवं उनके परिवार सहित तमाम कांग्रेस कार्यकताã और पदाधिकारियों ने राहुल गांधी का स्वागत किया। उसके बाद राहुल गांधी की यात्रा मोती डूंगरी पहुंची जहां राहुल गांधी ने मार्शल आट््र्स बच्चो को मंच से नीचे बुलाया और बच्चो से मिले। मार्शल आर्ट के बच्चों ने राहुल गांधी को अपने करतब दिखाए जिससे वह बच्चो के करतब देखकर काफी प्रसन्न हो गए। उसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिह ने उनको अलवर का कलाकंद खिलाया।

मोती डूंगरी से यात्रा शुरू हुई और एस एम डी सर्किल होते हुए नंगली सर्किल बिजलीघर सर्किल भगत सिह होते हुए नमन होटल से हनुमान चौराहा पहुंची जहां पर पैदल यात्रा का समापन हुआ। उसके बाद राहुल गांधी गाड़ी में बैठकर लोहिया के तिबारे के समीप मोदी गढ़ पहुंचे जहां पर उन्होंने ब्रेक फास्ट किया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के तहत सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन द्बारा भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता लगाया गया और पूरी सुरक्षा चाक-चौबंद थी।

जैसे ही राहुल गांधी शहर से निकले लोग अपने घरों की छतों पर चढ़कर उनकी फोटो वीडियो बनाने लगे वही जिस जगह से राहुल गांधी की यात्रा निकल रही थी उस जगह मौजूद घरों की छतों पर सुरक्षा की ­ष्टि से पुलिसकर्मी तैनात किए गए। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का नजारा शहर में देखने लायक था हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। राहुल गांधी की यात्रा के दौरान मुख्य मंत्री अशोक गहलोत, कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिह सहित तमाम नेता उनके साथ यात्रा में पैदल चलते हुए नजर आए। राहुल गांधी की यात्रा के दौरान शहर में जगह जगह उनका स्वागत किया गया और अलग-अलग चौराहों पर बच्चों द्बारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई।

जैसे ही राहुल गांधी की यात्रा शहर से निकलने के बाद रास्तों में जगह जगह जाम लग गया। उसके बाद ट्रैफिक पुलिस कर्मी द्बारा जाम खुलवा कर ट्रैफिक की व्यवस्था को दुरुस्त किया गया। मोदी गढ़ में ब्रेकफास्ट करने के बाद राहुल गांधी की यात्रा रामगढ़ पहुंचेगी और रामगढ़ से नौगावा तक राहुल गांधी पैदल अपनी यात्रा निकालेंगे उसके बाद रात्रि विश्राम नौगांवा के कृषि महाविद्यालय में होगा उसके बाद बुधवार सुबह राहुल गांधी की यात्रा हरियाणा सीमा में प्रवेश कर जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.