Haryana के पहले चरण में 'भारत जोड़ो यात्रा’ खेरली लाला से फिर शुरू

Samachar Jagat | Friday, 23 Dec 2022 09:47:06 AM
'Bharat Jodo Yatra' resumes from Kherli Lala in first phase of Haryana

फरीदाबाद (हरियाणा) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा’ हरियाणा चरण के तीसरे और अंतिम दिन शुक्रवार को सोहना के खेरली लाला से फिर से शुरू हुई। राहुल गांधी के साथ भूपेंद्र सिह हुड्डा, रणदीप सिह सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, करण सिह दलाल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सुबह कड़ाके की ठंड के बीच पदयात्रा शुरू की।

'भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में दाखिल हुई थी। यह दिन में पाखल गांव, पाली चौक और गोपाल गार्डन सहित फरीदाबाद जिले से होकर गुजरेगी। 'भारत जोड़ो यात्रा’ के बुधवार को हरियाणा के नूंह जिले में प्रवेश करने के बाद राहुल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा था कि आज लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच की है, जिनमें से एक विचारधारा कुछ चुनिदा लोगों को फायदा पहुंचाती है, जबकि दूसरी विचारधारा किसानों, मजदूरों और अन्य लोगों की आवाज उठाती है।

क ांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी सत्ताधारी दल पर निशाना साधा था। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा था कि सरकार 'भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने के लिए 'बहाने’ ढूंढ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने चीन समेत कुछ देशों में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे अपील की थी कि यदि कोविड-19 नियमों का पालन नहीं किया जा सकता, तो वह 'भारत जोड़ो यात्रा’ को निलंबित करने पर विचार करें।

'भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से होकर यात्रा अब हरियाणा पहुंची है। हरियाणा में 'भारत जोड़ो यात्रा’ का पहला चरण 23 दिसंबर को संपन्न होगा। दूसरे चरण में यात्रा छह जनवरी को उत्तर प्रदेश से हरियाणा में फिर प्रवेश करेगी। दूसरे चरण की यात्रा पानीपत जिले के सनौली खुर्द से शुरू होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.