भूमिपूजन ज्योतिष शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है : दिग्विजय सिंह

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Aug 2020 10:31:00 AM
 Bhoomipujan is going against the established beliefs of astrology: Digvijay Singh

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में बनने वाले भव्य राममंदिर का भूमिपूजन करेंगे, लेकिन अशुभ मुहूर्त में मंदिर के शिलान्यास को लेकर कांग्रेस महासचिव और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिर निशाना साधा और कहा कि यह वेद द्वारा स्थापित ज्योतिष शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है, हे प्रभु हमें क्षमा करना।

श्री सिंह राममंदिर भूमिपूजन की तिथि को लेकर बराबर बयान देते रहे हैं और इसे ‘‘अशुभ‘’ मुहूर्त करार दिया है। राज्यसभा सांसद ने आज फिर हैशटैग राममंदिर निर्माण मुहूर्त के साथ ट्वीट  कर कहा, आज अयोध्या जी में भगवान रामलला के मंदिर का ‘‘शिलान्यास‘’ वेद द्वारा स्थापित ज्योतिष शास्त्र की स्थापित मान्यताओं के विपरीत हो रहा है, हे प्रभु हमें क्षमा करना। यह निर्माण निर्विघ्न रूप से पूरा हो, यही हमारी आप से प्रार्थना है। जय सिया राम।

उन्होंने आगे लिखा, 2014 में मोदी जी ने नारा दिया था ‘‘सब का साथ सब का विकास’’ जो 2019 में हो गया ‘‘सब का साथ सब का विकास और सब का विश्वास’’ मोदी जी कारा आत्मभचतन करें। डॉ मनमोहन सिंह  जी का लेख पढ़ें और गरीब, मकादूर, किसान, व्यापारी, उद्योगपति का विश्वास हासिल कर, अर्थ व्यवस्था को सु²ढ़ करने की पहल करें।

श्री सिंह  ने एक अन्य ट्वीट  में लिखा, अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के अशुभ मुहूर्त में कराये जाने पर हमारे हिंदू (सनातन) धर्म के द्वारका व जोशीमठ के सबसे वरिष्ठ शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज का संदेश व शास्त्रों के आधार पर प्रमाणित तथ्यों पर वक्तव्य अवश्य देखें। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.