Bhupesh Baghel : राज्य में लघुवनोपज की अच्छी पैकेजिग और प्रोसेसिग से विदेशों में अलग पहचान

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jun 2022 04:37:07 PM
Bhupesh Baghel : Good packaging and processing of minor forest produce in the state distinguishes it from abroad

पत्थलगांव |  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज फरसाबहार के पंपशाला गांव में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों से कहा कि राज्य में लघुवनोपज की अच्छी पैकेजिग और प्रोसेसिग से वनोपज की विदेशों में भी अलग पहचान बनी है।मुख्यमंत्री श्री बघेल कहा कि सबसे पहले जशपुर में ही महुआ से सेनेटाइजर बनाया गया, जिसे विदेशों तक भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लघु वनोपजों का लगातार मूल्यवर्धन हो रहा है। सरकार लघु वनोपजों को प्रोत्साहन दे रही है। इससे लोगों को आर्थिक लाभ भी मिल रहा है।

उन्होंने फरसाबहार पहुंच कर स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से चर्चा कर उनसे स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से मिली शिकायतों को शीघ्र दूर करने के निर्देश संबंधितों को दिए। श्री बघेल आज दो दिवसीय जशपुर जिले के प्रवास के दौरान सबसे पहले फरसाबहार का पंपशाला गांव पहुंचे थे। यहां हेलीपैड पर संसदीय सचिव यूडी मिज सहित अनेक कांग्रेसजनों ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने ईब नदी के तट पर राधा कृष्ण मंदिर में आम का पौधा रोपा। उन्होंने कंवर समाज के ऐतिहासिक राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना भी की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.