बाइडन-मोदी के बीच रचनात्मक, व्यावहारिक संबंध हैं : US NSA

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2022 10:20:12 AM
Biden-Modi have a constructive, practical relationship: US NSA

वाशिगटन : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवान ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच रचनात्मक और बहुत व्यावहारिक संबंध हैं। उन्होंने इंडोनेशिया के बाली में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर दोनों नेताओं के बीच द्बिपक्षीय मुलाकात से पहले यह टिप्पणी की।

सुलिवान ने बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ''मैं बताना चाहूंगा कि राष्ट्रपति बाइडन के पदभार संभालने से पहले ही प्रधानमंत्री मोदी व्हाइट हाउस के करीब रहे हैं और दोनों को कई बार मुलाकात करने तथा फोन पर और वीडियो कॉल पर बात करने का अवसर मिला है।’’ उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने अहम मुद्दों पर साझा हित जताए हैं तथा अमेरिका-भारत साझेदारी को मजबूत करने के लिए एक साथ मिलकर काम किया है। सुलिवान ने कहा, ''जब आप इन सब चीजों को देखेंगे तो यह एक रचनात्मक, बहुत व्यावहारिक संबंध है। राष्ट्रपति बाइडन इस साल जी20 में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने के लिए उत्साहित हैं।’’ भारत अगले साल जी2० की अध्यक्षता संभालेगा और अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत की यात्रा करने की संभावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.