उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच बड़ा हादसा... ट्रेकिंग पर निकल 13 ट्रेकर्स की मौत, कई अभी भी लापता बताए जा रहे, सर्च आपरेशन जारी

Samachar Jagat | Thursday, 21 Oct 2021 06:14:45 PM
Big accident amidst snowfall in Uttarakhand... 13 trekkers died on trekking, many still missing, search operation underway

इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां बर्फबारी के बाद अलग-अलग जगहों पर ट्रेकिंग पर निकले करीबन 13 ट्रेकर्स की मौत हो गई है। बताया जाता है कि मरने वाले ट्रेकर्स में से उत्तरकाशी जिले में भारत-चीन सीमा पर तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के लिए काम करने वाले तीन कुली भी शामिल हैं। हादसे में करीबन 5 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 6 अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  14 अक्टूबर को देहरादून से ट्रकर्स का एक समूह 230 किलोमीटर दूर उत्तरकाशी जिले के हरसिल के पास लमखागा दर्रे के रास्ते में लापता हो गया था। इस दौरान नौ कुलियों में से छह सुरक्षित लौट चुके थे। 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी (उत्तरकाशी) देवेंद्र पटवाल ने कहा कि बचाव दल ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और वायु सेना के जवानों से समझौता किया और गुरुवार सुबह लमखागा दर्रे के पास पांच शव और बरामद हुए।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.