Good News : कोरोना संकट के बीच बड़ी खबर, फाइजर वैक्सीन का टीका जुलाई से देश में उपलब्ध होगा, वैक्सीनेशन प्रक्रिया में शामिल हो जाएगी चौथी वैक्सीन

Samachar Jagat | Friday, 28 May 2021 08:47:09 AM
Big news amid Corona crisis, Pfizer vaccine vaccine will be available in the country from July, fourth vaccine will be included in the vaccination process

इंटरनेट डेस्क। कोरोना संकट के बीच भारत को एक और बड़ी वैक्सीन जल्द मिलने वाली है। खबर है कि जर्मनी द्वारा निर्मित फाइजर वैक्सीन जुलाई से भारत को मिल सकती है। केंद्र सरकार के नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉ. वी.के. पॉल ने कहा कि फाइजर से बातचीत चल रही है और संकेत दिए हैं कि वह भारत के लिए जल्द ही टीके उपलब्ध कराएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩुसार, फाइजर ने जुलाई से अक्तूबर के बीच पांच करोड़ खुराक भारत को देने की बात कही है। गुरुवार शाम को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वी.के. पॉल ने कहा कि फाइजर ने टीके के संभावित दुष्प्रभावों को लेकर संरक्षण की मांग की है जिस पर भारत सरकार विचार कर रही है तथा जल्द इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।

गौरतलब है कि फाइजर के टीके के शामिल होते ही भारत में वैक्सीनेशन प्रक्रिया में चार वैक्सीन शामिल हो जाएंगी। अभी कोवैक्सीन, कोविशील्ड तथा स्पूतनिक टीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण अभियान अभी धीमा हो गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.