बड़ी खबर / महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला: बिना अनुमति के नहीं लग सकते लाउडस्पीकर, राज ठाकरे ने दी धमकी

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 03:30:03 PM
BIG NEWS / MAHARASHTRA GOVERNMENT'S BIG DECISION: Loudspeakers Cannot Be Installed Without Permission, Raj Thackeray Threatens

राज ठाकरे की 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की धमकी के बीच महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने अब एक बड़ा फैसला लिया है.

 

राज ठाकरे की 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की धमकी के बीच महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग ने अब एक बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने बिना अनुमति किसी भी धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर लगाने पर रोक लगा दी है। यानी अब लाउडस्पीकर लगाने के लिए पुलिस की मंजूरी लेनी होगी. सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल जल्द ही महाराष्ट्र के डीजीपी के साथ बैठक करेंगे। अगर कोई बिना अनुमति लाउडस्पीकर लगाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नासिक पुलिस भी हरकत में

साथ ही नासिक पुलिस आयुक्त ने आदेश दिया है कि 3 मई तक सभी धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने की अनुमति मांगी जाए. बिना अनुमति लाउडस्पीकर लगाने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

राज ठाकरे ने क्या कहा?

हाल ही में राज ठाकरे ने मस्जिद में लगे लाउडस्पीकरों को हटाने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था, ''हमें नमाज़ के लिए सड़कों और फुटपाथों की ज़रूरत क्यों है? घर पर प्रार्थना करें। दुआ तुम्हारी है, हम क्यों सुनते हैं। अगर वे हमें नहीं समझते हैं, तो हम आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा खेलेंगे। हम राज्य सरकार से कहना चाहते हैं कि हम इस मुद्दे पर पीछे नहीं हटेंगे. जो तुम्हें करना है वो करो। उन्होंने यह भी कहा कि वह किस धर्म में है, जो दूसरे धर्मों को परेशानी देता है।

हम गृह विभाग को बताना चाहते हैं कि हम दंगे नहीं चाहते। 3 मई तक सभी लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं। हम से कोई समस्या नहीं है। राज ठाकरे ने तब रविवार को एक बयान जारी कर कहा, "मैं देश भर के सभी हिंदुओं से तैयार रहने का आग्रह करता हूं।" अगर 3 मई तक मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो ऐसा ही हो। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हर हाल में पालन होना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.