Bihar : जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने पार्टी पद से दिया इस्तीफा

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Sep 2022 10:00:47 AM
Bihar: JDU spokesperson Nikhil Mandal resigns from party post

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता निखिल मंडल ने सोमवार को ''निजी कारणों’’ का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया। वह जदयू के प्रवक्ता पद पर गत छह साल से अधिक समय से थे। पार्टी के सबसे कम उम्र के प्रवक्ताओं में शुमार मंडल ने अपने इस्तीफ़े की जानकारी ट्वीट कर दी।

उन्होंने अपने आधिकारिक लेटर हेड पर पार्टी नेतृत्व को भेजे गए पत्र का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया। अपने पत्र जो विशेष रूप से किसी को संबोधित नहीं है, में मंडल ने कहा है, ''मैं जदयू के राज्य प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। 31 जनवरी 2016 से मुझे यह पद सौंपने के लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।’’ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''अगर उन्होंने राजनीतिक कारणों से इस्तीफा दिया होता, तो मैं कुछ कह सकता था। चूंकि कारण व्यक्तिगत बताया गया है, इसलिए टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।’’

इस बीच बिहार में सत्ता से बाहर हो चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक बयान जारी कर आश्चर्य व्यक्त किया कि क्या जदयू के प्रवक्ता राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन जिसमें राष्ट्रीय जनता दल (राजद) भी शामिल का बचाव करने में असहज हैं।
उल्लेखनीय है कि मंडल ने मधेपुरा से 2020का विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन राजद के दिग्गज चंद्रशेखर से हार गए जो नई सरकार में शिक्षा मंत्री बने हैं।

आनंद ने यह भी रेखांकित करने की कोशिश की कि मंडल से बाहर निकलने से पहले जदयू ने दो अन्य प्रवक्ताओं सुहेली मेहता और अजय आलोक को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिह से उनकी कथित निकटता के कारण हटा दिया था।  सुहैली पार्टी में बनी हुई हैं जबकि आलोक को कई मुद्दों पर भाजपा की तरह राय रखने के कारण जदयू से निष्कासित कर दिया गया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.