कृषि उपज से संबंधित विधेयक किसानों को मजबूत बनाने वाला : BJP MP

Samachar Jagat | Thursday, 17 Sep 2020 11:30:03 PM
Bill related to agricultural produce to strengthen farmers: BJP MP

नयी दिल्ली। लोकसभा में भाजपा सांसद वीरेंद्र सिह ने बृहस्पतिवार को कहा कि कृषि उपज एवं कीमत आश्वासन संबंधी विधेयक भाजपा के घोषणा पत्र का हिस्सा रहा है और ये विधेयक किसानों को मजबूत और समृद्ध बनाएंगे।

कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2०2० और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2०2० पर लोकसभा में चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के वीरेंद्र सिह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर किसानों की समृद्धि वाले इन विधेयक को लाया गया है। यह किसानों को मजबूत बनाने के लिए बहुत बड़ा कदम है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जिसने किसानों की समृद्धि के लिए चिता की है। सिह ने विधेयक पर विपक्ष के कुछ सदस्यों की चिताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि विपक्ष के लोग कह रहे हैं कि किसान गुलाम हो जाएंगे, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि किसान कभी गुलाम नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि यह विधेयक भाजपा के घोषणा पत्र का हिस्सा था। भाजपा ने अनुच्छेद 37० को समाप्त करने और राम मंदिर निर्माण के अपने घोषणा पत्र के वादों को पूरा किया है, उसी तरह किसानों को समृद्ध बनाने का वादा भी पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अगर '' हम (सरकार) किसान और मजदूर विरोधी होते तो किसानों को सालाना छह हजार रुपये कैसे देते?’’
सिह ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत, स्वावलंबी भारत बनाने के लिए यह कानून बन रहा है जो ऐतिहासिक साबित होगा। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.