बिम्सटेक की क्षेत्रीय सुरक्षा पर बहुत ध्यान देने की जरूरत : PM Narendra Modi

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 01:49:55 PM
BIMSTEC's regional security needs a lot of attention : Modi

नई  दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड महामारी के प्रभावों और यूक्रेन के हालात के मद्देनजर बे ऑफ बंगाल इनीशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टोरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक कॉरपोरेशन (बिम्सटेक) में क्षेत्रीय सुरक्षा और सहभागिता को बढ़ाये जाने की जरूरत पर बल देते हुए इस क्षेत्र के देशों की उम्मीदों को पूरा करने हेतु रोडमैप तैयार करने के लिए संगठन सचिवालय को 10 लाख डॉलर की राशि देने की घोषणा की है।

श्री मोदी ने बिम्सटेक के शिखर सम्मेलन को बुधवार को वर्चुअली सम्बोधित करते हुए कहा, '' बिम्सटेक देशों के बीच काम को और प्रभावी बनाने के लिए भारत 10 लाख डॉलर उपलब्ध करायेगा। साथ ही आपदा प्रबंधन और आपदाओं का खतरा कम करने से जुड़े काम को पुर्नजीवित करने के लिए बिम्सटेक सेंटर फॉर वेदर एंड क्लाइमेट चेंज (बीसीडब्ल्यूसी) को 30 लाख डॉलर भी उपलब्ध कराये जायेंगे।’’ प्रधानमंत्री ने सदस्य देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बिम्सटेक एफटीए वार्ता में भी प्रगति किये जाने की जरूरत पर बल दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.