Bird Flu : दिल्ली के सेंट्रल पार्क में 200 से ज्यादा कौवों की मौत, पंचकुला में 1.60 लाख पक्षियों को मारा जाएगा

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jan 2021 11:46:05 AM
 Bird Flu: More than 200 crows killed in Delhi's Central Park, 1.60 lakh birds to be killed in Panchkula

इंटरनेट डेस्क। देश की राजधानी नई दिल्ली में बर्ड फ्लू (एवियन इन्फ्लूएंजा) का प्रकोप लगातार पक्षियों की जान लील रहा है। शुक्रवार को 100 कौवे मरने की घटना के बाद शनिवार को हालात और खराब  हो गए। मयूर विहार के सेंट्रल पार्क में एक दिन बाद ही फिर से करीब 100 से ज्यादा कौवे मरे पाए गए। सेंट्रल पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने बताया कि जैसे ही वे अलसुबह पार्क की साफ सफाई करने पहुंचे तो पार्क में कई जगह उन्हें कौवे मरे मिले।

केयर टेकर ने बताया कि अब तक पार्क में मात्र दो दिन में ही 200 से ज्यादा कौवों की मौत हो जाना आसपास के लोगों में भय का बैठ जाना है। उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू के कारण कौवे मरने की घटना के बाद से पार्क में वॉक करने वाले और घूमने आने वाले लोगों की संख्या भी बहुत कम हो गई है। लोगों में एक नई बीमारी का डर बैठ गया है जिससे लोग पार्क में आने से कतरा रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने बताया कि हरियाणा के पंचकूला में पक्षियों के नमूनों में एवियन फ्लू संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके बाद वहां पांच पोल्ट्री फार्मों में 1.60 लाख से अधिक पक्षियों को मारा जाएगा। शुक्रवार को यह जानकारी दी। दलाल ने कहा कि विभाग ने पंचकूला के दो पोल्ट्री फार्मों से नमूने जांच के लिए भोपाल भेजे थे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.