बिरला ने तृणमूल, भाजपा सदस्य को दी चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 10 Feb 2020 02:04:49 PM
Birla warns Trinamool, BJP member

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और भारतीय जनता पार्टी के रमेश बिधुड़ी को सदन में बैठे-बैठे टिप्पणी करने पर चेतावनी देते हुये कहा कि यदि उन्होंने ऐसा व्यवहार जारी रखा तो उन्हें मजबूरन कार्रवाई करनी होगी। सदन में आज प्रश्नकाल के दौरान श्रीमती मोइत्रा पूरक प्रश्न पूछना चाहती थीं, लेकिन वह अपनी निर्धारित सीट पर नहीं थीं। इस पर अध्यक्ष ने कहा कि यदि सदस्य को प्रश्न पूछना है तो उन्हें अपनी सीट पर जाना चाहिये। इसके उत्तर में तृणमूल सदस्य ने बैठे-बैठे ही कहा कि अध्यक्ष को सत्ता पक्ष के सदस्यों को भी यह नसीहत देनी चाहिये।



loading...

उन्हें दोनों पक्षों के साथ समान व्यवहार करना चाहिये।  बिरला ने इस पर श्रीमती मोइत्रा से कहा कि वह बैठे-बैठे टिप्पणी न करें अन्यथा उन्हें मजबूर होकर कार्रवाई करनी होगी। उन्होंने सदन में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय से भी कहा कि वह अपने सदस्य को सदन की मार्यादा के बारे में बतायें। बंदोपाध्याय ने कहा कि वह अपने सदस्य को इसके बारे में बतायेंगे।

 उन्होंने कहा कि श्रीमती मोइत्रा पहली बार सांसद बनी हैं। वह काफी प्रतिभाशाली हैं और अच्छी वक्ता भी हैं। उन्होंने अध्यक्ष से श्रीमती मोइत्रा पर ‘‘अपनी कृपा बनाये रखने’’ का भी आग्रह किया। इसके कुछ देर बाद ही शून्यकाल शुरू होते ही अध्यक्ष ने बैठे-बैठे टिप्पणी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के रमेश बिधुड़ी को भी चेतावनी दी तथा संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को बिधुड़ी को सदन की मार्यादा सिखाने की नसीहत दी। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.