BJP ने Congress पर देश विरोधी ताकतों को सहयोग करने का आरोप लगाया

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Nov 2020 01:29:42 PM
BJP accuses Congress of supporting anti-country forces

पटना। बिहार भाजपा ने कश्मीर में गुपकर समूह में शामिल होकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर देशविरोधी ताकतों से सहयोग करने का आरोप लगाया और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मसलों पर जनता के समक्ष रूख स्पष्ट करने को कहा ।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संवाददाताओं से कहा, '' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ निश्चय का परिचय देते हुए पिछले साल जम्मू-कश्मीर से न केवल अनुच्छेद 37० के प्रावधानों को हटाया, बल्कि उसे दो भागों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया।’’

उन्होंने कहा, '' इसके बाद ही देश में एक देश, एक विधान, एक प्रधान और एक निशान को लागू किया जा सका। ’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि हमारे देश ही में ऐसे कई विरोधी सुर दिखाई दिए, जिनकी भाषा हमारे दुश्मन देशों से मिलती-जुलती दिखाई देती है। जायसवाल ने दावा किया कि यहां तक कि देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के पचासों बार लांच हो चुके युवा नेता राहुल गांधी ने ऐसे बयान दे डाले, जिनका इस्तेमाल पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र तक में कर दिया।

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ’’वैसे, राहुल के लिए यह नयी बात है भी नहीं। वह और उनकी पार्टी चीन के साथ किस तरह का समझौता कर रहे थे, इस पर भी उन्होंने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है । ’’ उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस एक ऐसी पार्टी के रूप में उभरी है जो गुपकर समूह में शामिल होकर देश विरोधी ताकतों को सहयोग दे रही है और देश की जनता इसके लिये कांग्रेस को सबक सिखायेगी ।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस की ओर से महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला के साथ मिलकर कश्मीर में जिला विकास परिषद(डीडीसी) चुनाव लड़ने की तैयारियों पर निशाना साध रही है क्योंकि क ांग्रेस गुपकर डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस में शामिल हो रही है। इस गठबंधन में 1० पार्टियां हैं, जिसमे प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी हैं और अब कांग्रेस भी उसमें आ रही है। संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के युवराज (राहुल गांधी) हों या कश्मीर में अब्दुल्ला या मुफ्ती हो.... इनकी खीझ बढ़ती ही जा रही है।

फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जो व्यक्ति पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं, ऐसे फारूक अब्दुल्ला चीन की मदद से अनुच्छेद 37० को पुनर्बहाल करने की बात कर रहे है और महबूबा मुफ्ती इसके लिए युवाओं को भारत के खिलाफ भड़का रही हैं। डॉ जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से कश्मीर में इस बीच हालात सामान्य से सामान्यतर होते जा रहे हैं। तीन दशकों के बाद वहां कीर्तन और रामधुन सुनाई दे रही है, केंद्र सरकार ने बहुत सारे विभेदकारी कानून समाप्त कर वहां नागरिक-अधिकारों की बहाली की है। उन्होंने कहा कि अब भारत का कोई भी निवासी वहां जमीन खरीद सकता है, जम्मू-कश्मीर के नागरिक भी पुराने जख्मों को भुलाकर आगे बढ़ रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, '' हमारी राहुल-सोनिया से मांग है कि वह इन मसलों पर अपना रूख खुलकर देश को बताएं या फिर यह स्वीकार करें कि वह भी राष्ट्र-विरोधी ताकतों के साथ हैं।’’ उन्होंने कहा, ’’भाजपा इन ताकतों का पूरे ज़ोर के साथ विरोध कर रही है औऱ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा करने में लगी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नीतीश कुमार के नेतृतव में राजग सरकार आगे बढ़ने के लिये लक्ष्य तय कर रही है । जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस ने बिहार चुनाव में इस बार धोखे से कुछ सीटें जीत ली लेकिन आने वाले समय में उसका सूपड़ा साफ हो जायेगा । (एजेंसी)



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.