BJP ने वेंकटरमन को जिलाधिकारी के पद से हटाए जाने की निंदा की

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Aug 2022 01:04:52 PM
BJP condemns Venkataraman's removal from the post of District Magistrate

तिरुवनंतपुरम |  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को अलाप्पुझा के जिलाधिकारी पद से हटाए जाने की आलोचना करते हुए केरल की वाम सरकार पर ''संगठित ताकतों के दबाव के आगे घुटने टेकने’’ का आरोप लगाया। वेंकटरमन ने बमुश्किल एक सप्ताह पहले ही अलाप्पुझा के जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया था। वाम सरकार ने एक सड़क दुर्घटना मामले में आरोपी वेंकटरमन का सोमवार देर रात तबादला कर दिया और उन्हें केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त किया गया। इस दुर्घटना में 2019 में पत्रकार के एम बशीर की मौत हो गई थी।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि सरकार ने संगठित ताकतों के आगे घुटने टेक दिए और इसके कारण गलत संदेश गया। सुरेंद्रन ने वेंकटरमन को केरल सरकार द्बारा हटाए जाने के कुछ घंटों बाद फ़ेसबुक पर पोस्ट किया, ''लोगों के एक वर्ग के दबाव के कारण उन्हें (अलाप्पुझा जिलाधिकारी के) पद से हटाना कायरतापूर्ण कदम है। सरकार ने संगठित बलों के सामने घुटने टेककर एक गलत संदेश दिया। उन्हें सेवा में बहाल किया गया था। अब यह कहना उचित नहीं है कि उन्हें काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’’

इस बीच, केरल मुस्लिम जमात ने वेंकटरमन को अलाप्पुझा जिलाधिकारी के पद से हटाने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया।वी आर कृष्णा तेजा तटीय जिले के नए जिलाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। वेंकटरमन को 24 जुलाई को अलाप्पुझा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था। उन्होंने 26 जुलाई को कार्यभार संभाला था। विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, पत्रकार संघों और विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने वेंकटरमन को मजिस्ट्रेट की शक्तियों के साथ इस पद पर नियुक्त किए जाने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की थी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.