कश्मीर के कुलगाम जिले में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

Samachar Jagat | Thursday, 06 Aug 2020 01:39:42 PM
 BJP leader shot dead in Kulgam district of Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सरपंच की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुलगाम जिले के भाजपा उपाध्यक्ष एवं सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को आज सुबह काजीगुंड में अपने घर लौटने के दौरान आतंकवादियों ने करीब से गोली मार दी। श्री खांडे को पांच गोलियां लगी थी। उन्हें तुरंत अनंतनाग जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सिकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह हमला भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने की पहली वर्षगांठ मनाए जाने के बाद एक दिन बाद हुआ है। सुरक्षाबलों ने श्री खांडे की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की खोज के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने श्री खांडे की मौत की पुष्टि करते हुए इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य अपराध बताया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि हम ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं हैं। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने हत्या की भनदा करते हुए कहा कि आतंकवादी उन निहत्थे लोगों पर हमले कर रहे हैं जो समाज के दलित और गरीब तबके के लिए कार्य कर रहे थे। सरपंच और पंचों की सुरक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी को व्यक्तिगत सुरक्षा प्रदान करना संभव नहीं है।

घाटी में खतरे का सामना कर रहे अधिकतर लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उल्लेखनीय है कि अनु‘छेद 370 और 35 ए हटाए जाने की पहली वर्षगांठ से एक दिन पहले चार अगस्त को आतंकवादियों ने कुलगाम के मीर बाजार में भाजपा सरपंच आरिफ अहमद को गोली मार दी थी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.