BJP सांसद ने 'दावत-ए-इस्लामी’ को प्रतिबंधित करने की मांग लोकसभा में उठाई

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jul 2022 01:43:16 PM
BJP MP raises demand to ban 'Dawat-e-Islami' in Lok Sabha

भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन लाल मीणा ने उदयपुर में कुछ दिन पहले एक दर्जी की निर्मम हत्या का विषय बृहस्पतिवार को लोकसभा में उठाया और केंद्र सरकार से आग्रह किया कि 'दावत-ए-इस्लामी’ नामक संगठन पर प्रतिबंध लगाया जाए जिसके तार इस घटना से जुड़े होने की बात सामने आई है। उदयपुर से लोकसभा सदस्य मीणा ने सदन में नियम 377 के तहत यह विषय उठाया।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की घटना का मकसद सांप्रदायिक हिसा भड़काना था। उन्होंने कहा, ''जांच में पता चला है कि बाहर का संगठन इस घटना से जुड़ा है। सरकार से मांग करता हूं कि 'दावत-ए-इस्लामी’ संगठन को प्रतिबंधित किया जाए।’’ मीणा ने यह भी कहा कि कन्हैया लाल की हत्या के जिम्मेदार लोगों को जल्द फांसी की सजा दी जाए।

नियम 377 के तहत अपना विषय रखते हुए भाजपा के सुब्रत पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बंजारा समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की मांग बहुत लंबे समय से उठ रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाए और बंजारा समुदाय को अनुसूचित जनजाति की सूची में डाला जाए।भाजपा के सुभाष बहेड़िया ने चेक बाउंस होने से जुड़ा एक विषय सदन में शून्यकाल के तहत उठाया और कहा कि इससे जुड़े नियम का दुरुपयोग को रहा है, इसलिए इस पर पुनर्विचार किया जाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.