भाजपा 40 विधायकों को निशाना बना रही है, 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई : 'AAP’

Samachar Jagat | Friday, 26 Aug 2022 09:39:49 AM
BJP targeting 40 MLAs, offered Rs 20 crore: AAP

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि उसके दिल्ली के 40 विधायकों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निशाना बनाया है और उन्हें पाला बदलने के लिए 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है जबकि सभी 62 विधायक पार्टी के साथ हैं 'आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्बाज ने कहा कि मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविद केजरीवाल के घर पर बुलाई गई बैठक में 53 विधायकों ने शिरकत की जिनमें केजरीवाल भी शामिल हैं। वहीं सात विधायक दिल्ली से बाहर हैं जबकि मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में हैं।

उन्होंने कहा कि ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान फोन के जरिए बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद भाजपा के 'ऑपरेशन लोटस' की विफलता की प्रार्थना के लिए केजरीवाल के नेतृत्व में 'आप’ विधायक महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे। बैठक से पहले सूत्रों ने दावा किया था कि 12 विधायकों से कुछ दिनों से संपर्क नहीं हो पा रहा था। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि वे विधायक केजरीवाल के आवास पर बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेंगे। भारद्बाज ने कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इस बात की जांच करनी चाहिए कि 'आप’ के विधायकों को तोड़ने के लिए भाजपा के पास 800 करोड़ रुपये कहां से आए?

भारद्बाज ने आरोप लगाया, “भाजपा ने पाला बदलने के लिए 12 विधायकों से संपर्क किया है। विधायकों ने कहा है कि वे 'आप’ के साथ हैं। भाजपा 40 विधायकों को निशाना बना रही है और पाला बदलने के लिए 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश की गई है।” इस बीच केजरीवाल ने शाम को ट्वीट किया कि मीडिया सबूत मांग रही है। उन्होंने लिखा, ''एक सीरीयल किलर है। उसने छ: मर्डर किए। एक ही पैटर्न से एक और मर्डर कोशिश की। उसी पैटर्न से। इस बार वो फ़ेल हो गया। पीड़ित कह रहा है उसी ने हमला किया, मैंने देखा पर सारा मीडिया पीड़ित से सबूत मांग रहा है। अरे, चश्मदीद गवाह है, वही पैटर्न है। सबूत तो पुलिस इकट्ठा करेगी। उसे गिरफ़्तार तो करो।''

वहीं, भाजपा ने 'आप’ के विधायकों को तोड़ने के आरोपों को खारिज किया और इसे केजरीवाल नीत पार्टी का लोगों की सहानुभूति हासिल करने का हथकंडा करार दिया। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि 'आप’ लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने दिल्ली की आबकारी नीति पर केजरीवाल की 'चुप्पी' पर सवाल उठाया। आप’ के चार विधायकों ने बुधवार को दावा किया था कि भाजपा नेताओं ने उनसे संपर्क कर पाला बदलने की पेशकश की है और उन्हें बताया गया था कि भाजपा केजरीवाल नीत पार्टी के 20-25 विधायकों से संपर्क बनाए हुए है।

इसके अलावा शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित होगा। यह सत्र दिल्ली सरकार के मंत्रियों के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण एजेंसी (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच और छापेमारी तथा भाजपा की ओर से उसके विधायकों को कथित रूप से 'तोड़ने’ की कोशिशों को लेकर बुलाया गया है। इस बीच भाजपा ने 'आप’ को उन लोगों के नाम उजागर करने की चुनौती दी है, जिन्होंने पार्टी बदलने की पेशकश के साथ उसके विधायकों से कथित रूप से संपर्क किया है। उसने आरोप लगाया कि केजरीवाल नीत पार्टी दिल्ली सरकार के शराब 'घोटाले’ से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.