BJP ने अधीर चौधरी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 02:06:57 PM
BJP targets Congress over Adhir Chaudhary's remarks

नयी दिल्ली |  राज्यसभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में एक टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधा और कहा कि उनके बयान से पूरा देश चितित है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी की टिप्पणी को लेकर दोनों सदनों में हंगामे के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गोयल ने कहा, ''...कांग्रेस ने राष्ट्रपति का अपमान किया, इस देश की हर महिला का अपमान किया, देश के आदिवासियों का अपमान किया, इस सदन का अपमान किया।’’

एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर गोयल ने कहा, ''...कांग्रेस नेता की टिप्पणी को लेकर आज देश गंभीरता से चितित है। राष्ट्रपति का अपमान यह देश नहीं सहेगा।’’ उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से इस विषय पर माफी मांगने की मांग की और सवाल किया, '' क्या कांग्रेस राष्ट्रपति पद को जाति-पांति के दायरे में बांधना चाहती है।’’ उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस इसे मामूली विषय बता रही है। इससे पहले उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी यह मुद्दा उठाया और टिप्पणी को लैंगिक भेदभावपूर्ण बताया तथा कांग्रेस से देश व राष्ट्रपति से माफी मांगने की मांग की।
राज्यसभा में शून्काल के दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सीतारमण ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह शब्द गलती से कांग्रेस नेता के मुंह से निकल गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने जानबूझकर ऐसा किया है।

सीतारमण ने कहा कि सभी को पता है कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को राष्ट्रपति कहकर संबोधित किया जाता है।उन्होंने कहा, ''इसलिए मैं समझती ही कि उनके मुंह से गलती से यह शब्द नहीं निकला है। यह जानबूझकर किया गया अपमान है। वह आदिवासी पृष्ठभूमि से आती हैं। देश के एक पिछड़े इलाके से ताल्लुक रखती हैं। विधायक, और मंत्री के रूप में उन्होंने सफलतापूर्वक काम किया है ओर वह एक बहत ही अच्छी राज्यपाल भी रही हैं। अब राष्ट्रपति के रूप में उनके चयन पर पूरा देश जश्न मना रहा है।

ऐसे समय में लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने उन्हें राष्ट्रपति कहकर देश की राष्ट्रपति का अपमान किया है। यह अस्वीकार्य है।’’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्ष स्वयं एक महिला हैं और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।ज्ञात हो कि चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल से बातचीत में राष्ट्रपति मुर्मू को ''राष्ट्रपत्नी’’ कहकर संबोधित किया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.