Ahmedabad में मोदी के जन्म दिन पर रक्तदान अभियान आयोजित

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 04:14:01 PM
Blood donation campaign organized on Modi's birthday in Ahmedabad

अहमदाबाद |  गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर शनिवार को अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद अहमदाबाद द्बारा आयोजित विश्व के सबसे बड़े रक्तदान अभियान-मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का शुभारंभ कराया।श्री पटेल ने श्री मोदी के जन्म दिवस पर तेरापंथ युवक परिषद द्बारा यह रक्तदान अभियान आयोजित किए जाने पर समाज के सभी अग्रणियों तथा युवाओं को अभिनंदन प्रेषित करते हुए कहा कि रक्तदान के लिए इतना बड़ा आयोजन पहली बार हो रहा है।

श्री नरेन्द्र मोदी सदा-सर्वदा सेवा के कार्यों को ही प्राथमिकता देते आए हैं। साधारण से साधारण व अंतिम छोर के मानव तक सरकारी योजनाओं के लाभ पहुँचाने के लिए उनके निरंतर प्रयास रहे हैं। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेशभाई पटेल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार के लोकोपयोगी आयोजन के माध्यम से समाज में जागृति आती है। उन्होंने अपील की कि अधिक से अधिक युवा तथा समाज ऐसे अभियान में शामिल हों।

इस अवसर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के सलाहकार मुकेश गुगलिया ने कहा, ''हमारा लक्ष्य देश तथा विदेश में प्रवासी भारतीय नागरिकों द्बारा लगभग 2000  रक्तदान शिविरों का आयोजन कर लगभग 1,50,000  यूनिट से अधिक रक्तदान प्राप्त करने का है। इस संस्था ने पूर्व में भी वर्ष 2012 व 2014 में एक लाख से अधिक यूनिट रक्त एकत्र कर गिनीज़ बुक ऑफè वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ कराया है।’’ कार्यक्रम में पार्षदगण, अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद, अहमदाबाद के अध्यक्ष, सदस्यगण, मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव से जुड़े वॉलंटियर्स तथा समाज के अग्रणी एवं युवागण उपस्थित थे।

 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.