चीन ने भारत पर किया धोखे से वार, 20 भारतीय जवान शहीद 

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jun 2020 08:03:20 AM
Bloody clash between India-China forces

इंटरनेट डेस्क। भारत और चीन के बीच कई दिनों से जारी सीमा विवाद सोमवार रात खूनी झड़प में बदल गया। इस झड़प में दोनों ही देशों की सेनाओं को नुकसान उठाना पड़ा है। 

अब किम जोंग की बहन ने इस देश को दे डाली धमकी, ये है कारण

खबरों के अनुसार, चीनी सैनिकों ने पीछे हटने की आड़ में सोमवार रात भारतीय सेना पर रॉड और पत्थरों से हमला कर दिया। गलवान घाटी में हुए इस खूनी संघर्ष में भारतीय सेना के 20 जवानों के शहीद होने की बात सामने आ रही है। वहीं बताया जा रहा है इस खूनी संघर्ष में चीन के भी 43 सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं।  

वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर 1962 के बाद पहली बार दोनों देशों के सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि चीनी सैनिकों ने सोमवार रात के अंधेरे में भारतीय सैनिकों पर हमला बोल दिया।

अब भारत ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को दिया ये करार जवाब

इस हमले में सेना के एक अधिकारी तथा दो जवानों की मौत हो गई जबकि इस दौरान गलवान नाले में गिरे 17 जवानों ने कम तापमान पर घायल अवस्था में दम तोड़ दिया। 

यह घटना तब हुई जब भारतीय सेना ने पोजिशन कोड-पट्रोल पॉइंट 14 के पास स्थित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के टेंट को हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया। इस दौरान पीएलए सैनिकों ने ऊंची जमीन से पत्थर फेंककर भारतीय कार्रवाई का जवाब दिया और फिर लोहे की छड़ों और पत्थरों से हमला कर दिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.