Breaking : सिक्किम के नाकु ला पोस्ट पर चीन ने घुसने का प्रयास किया, भारतीय जवानों ने वापस खदेड़ा, कई सैनिकों के घायल होने की खबर

Samachar Jagat | Monday, 25 Jan 2021 11:57:16 AM
Breaking: India-China soldiers clash at Naku La post in Sikkim, news of soldiers being injured from both sides

इंटरनेट डेस्क। भारत और चीन के सैनिकों के बीच सिक्किम में एलएसी के पास झड़प का मामला सामने आया है। दोनों ही देशों के कई सैनिकों के घायल होने की सूचना है। दोनों ही देशों की सेनाओं के बीच शनिवार और शुक्रवा को ये झड़प हुई है। माना जा रहा है कि इलाके को लेकर दोनों सेनाएं आमने-सामने हुई हैं।

 

Troops of India and China involved in a physical brawl along the Line of Actual Control (LAC) last week near Naku La area in Sikkim. Soldiers from both sides are injured. More details awaited: Sources pic.twitter.com/Sff5eVDP1K

— ANI (@ANI) January 25, 2021

एएनआई की एक रिपोर्ट के अऩुसार, भारत और चीन के सैनिकों के बीच सिक्किम में नाकु ला क्षेत्र के पास पिछले हफ्ते वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास भिड़ंत हुई है। दोनों पक्षों के सैनिक घायल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर के अंग्रेजी अखबार द कश्मीर मॉनिटर की वेबसाइट की एक विस्तृत रिपोर्ट के अनुसार, यह झड़प पिछले सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को हुई थी जब पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों ने भारतीय सीमा के अंदर घुसने का प्रयास किया था। भारतीय सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और शारीरिक झड़पें हुईं, जिसमें दोनों पक्षों के सैनिकों के घायल होने की खबर थी।

सूत्रों के अनुसार, हालांकि इस दौरान किसी तरह के शस्त्र का इस्तेमाल नहीं किया गया। स्थिति अब नियंत्रण में बताई गई है। गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल / मई में पूर्वी लद्दाख के कई स्थानों पर गतिरोध शुरू होने से पहले नाकू ला में झड़प हुई थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.