Budget 2023-24: बजट में शामिल कर्मचारी एक सप्ताह तक नहीं मिल सकते है अपने घर वालों से, जाने कारण

Samachar Jagat | Saturday, 28 Jan 2023 09:28:20 AM
Budget 2023-24: The employees included in the budget cannot meet their family members for a week, the reasons are known

इंटरनेट डेस्क। मोदी सरकार का पूर्ण बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा। इस दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी। उससे पहले हलवा सेरेमनी हो गई है और अब एक सप्ताह में बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा। इस सेरेमनी के साथ बजट से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों को अब घर नहीं जाने दिया जाएगा। 

हलवा सेरेमनी के बाद वित्त मंत्रालय के कर्मचारी नॉर्थ ब्लॉक के बेसमेंट में ही रहेंगे। इन कर्मचारियों को वित्त मंत्री के बजट भाषण के बाद ही बाहर निकाला जाएगा। ऐसा इसलिए होता है, जिससे बजट से जुड़ी कोई भी जानकारी लीक ना होने पाए। इतना हीं नहीं ये लोग अपने घर वालों से भी नहीं मिल सकते है। इनके फोन भी लेकर रख लिए जाते है। 

जानकारी के अनुसार ये कर्मचारी हैं बजट बनाने की प्रक्रिया में शामिल रहते हैं और इन्हें एक तरह से नजरबंद रखा जाता है। बजट पेश होने के बाद ही ये अधिकारी और कर्मचारी अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के संपर्क में आते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.