Budget युवाओं पर केन्द्रित,इसलिए कॉलेजों में होगा सीधा प्रसारण

Samachar Jagat | Thursday, 09 Feb 2023 12:50:03 PM
Budget focused on youth, so there will be live telecast in colleges

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल यानी शुक्रवार को अपने मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करेंगे। बजट को लेकर मुख्यमंत्री पहले ही यह घोषित कर चुके हैं कि युवाओं पर केन्द्रित होगा, इसीलिए इस बार इसका सीधा प्रसारण कॉलेजों में भी होगा। सरकार ने सभी सरकारी और निजी कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि छात्र-छात्राएं मुख्यमंत्री का बजट भाषण सुन सकें, इसके लिए कॉलेजों में व्यवस्था की जाए।

यह पहला मौका होगा जब कॉलेजों में बजट भाषण का सीधा प्रसारण होगा और कॉलेज छात्र भी कॉलेज में ही बजट सुन सकेंगे। कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने भी निजी और सरकारी कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि किसी बडे हॉल, कमरे या मैदान में बजट भाषण के लाइव प्रसारण की व्यवस्था करें ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में छात्र-छात्राएं बजट सुन सकें। यह कार्यक्रम किस हद तक सफल रहा और कितने छात्र-छात्राओं ने इसे सुना इसकी जानकारी भी कॉलेजों को इसी दिन सरकार के तक पहुंचानी है।

गौरतलब है कि चुनावी वर्ष में सरकार युवाओं पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है। सरकार की चैथी वर्षगांठ पर सभी निजी और सरकारी कॉलेजों मे सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं पर आधारित प्रतियोगिताएं कराई गई थी। इसके बाद अब सरकार का सूचना व जनसम्पर्क विभाग कोचिग संस्थानों में जाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी दे रहा है और सरकार की योजनाओं से जुडे एप मोबाइल में डाउनलोड कराए जा रहे है। इसी कडी में अब बजट के लाइव प्रसारण की व्यवस्था भी की जा रही है कि ताकि युवाओं से जुडी घोषणाएं सीधे युवाओं तक पहुंच सकें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.