By-election Bhawanipur : भवानीपुर सीट पर उपचुनाव में ममता बनर्जी को चुनौती देंगी बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल, बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकीं, पिछला विस चुनाव 58 हजार से ज्यादा वोटों से हारीं थी

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 03:43:29 PM
By-election Bhawanipur  : Priyanka Tibrewal of BJP will challenge Mamta Banerjee in Bhawanipur seat by-election, was the legal advisor of Babul Supriyo, lost the last Vis election by more than 58 thousand votes.

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। इसके लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शुक्रवार को टीएमसी से नामांकन दाखिल किया है। वहीं बीजेपी ने ममता बनर्जी के खिलाफ एक महिला उम्मीदवार को ही मैदान में उतारा है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की महिला नेता प्रियंका टिबरेवाल को भवानीपुर सीट से टिकट दिया है। विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट में जनहित याचिका प्रियंका टिबेरवाल ने ही दायर की थी। 

 

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने होने वाले आगामी पश्चिम बंगाल के विधानसभा उप-चुनाव के लिए निम्न नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। pic.twitter.com/DLamBJ1pHf — BJP (@BJP4India) September 10, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रियंका टिबरेवाल एक अधिवक्ता हैं वहीं राज्य के पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं। प्रियंका ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया था। पार्टी ने उन्हें 2020 में पश्चिम बंगाल भारतीय जनता युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया था। 

प्रियंका टिबरेवाल पिछला विस चुनाव भी लड़ चुकी हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता की एंटली विधानसभा सीट से प्रियंका को तृणमूल कांग्रेस के स्वर्णकमल साहा ने 58 हजार से अधिक मतों के अंतर से उन्हें मात दी थी। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.