Byelection In Rajasthan : राजस्थान में कोरोना ब्लास्ट के बीच कल 3 सीटों पर उपचुनाव, 7 लाख 43 हजार 802 मतदाता मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ डालेंगे वोट, गहलोत ने ट्वीट कर उठाए सवाल

Samachar Jagat | Friday, 16 Apr 2021 03:48:16 PM
Byelection in Rajasthan: By-elections in Corona blast in Rajasthan on 3 seats tomorrow, 7 lakh 43 thousand 802 voters will cast votes with masks and social distancing, Gehlot raised questions by tweeting.

पॉलिटिकल डेस्क। राजस्थान में कोरोनाकाल के बीच चुनाव हो रहे हैं। एक तरफ राज्य में कोरोना ब्लास्ट हो रहा है। हर दिन रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। वहीं लगातार हर दिन रिकॉर्ड मरीजों की मौत हो रही है। लेकिन इन सबके बावजूद भी कल 17 अप्रैल को विधानसभा की तीन सीटों के लिए उपचुनाव होगा। मतदान के लिए गुरुवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम गया था। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा, राजसमंद जिले की राजसमंद और चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा के लिए 17 अप्रैल को प्रातः 7 से 6 बजे तक वोटिंग होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि उपचुनाव के दौरान मतदान दिवस के दिन भी राजनैतिक दलों या अभ्यर्थियों द्वारा बूथ पर कोविड प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना की जाए। कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए हर जिले के प्रशासन को निर्देश दे दिये गए हैं। वहीं सभी मतदाताओं से भी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच वोट डालने की अपील की गई है।

 

एक तरफ तो हम पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहते हैं और दूसरी तरफ चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ की रैलियां और रोड शो होते रहे। ऐसा सब बिहार चुनाव से ही हो रहा है। राजनेता चाहते तो वर्चुअल रैली जैसे विकल्पों का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा होने से रोक सकते थे।
1/3

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) April 16, 2021

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्वीट कर कोरोना के बीच हो रही चुनावों पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक तरफ तो हम पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहते हैं और दूसरी तरफ चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ की रैलियां और रोड शो होते रहे। ऐसा सब बिहार चुनाव से ही हो रहा है। राजनेता चाहते तो वर्चुअल रैली जैसे विकल्पों का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा होने से रोक सकते थे।

राज्य की तीन सीटों पर होने वाले इन चुनावों में कुल 7 लाख 43 हजार 802 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.