Bypolls : त्रिपुरा में चार विधानसभा सीटों के लिए मतदान

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2022 09:57:41 AM
Bypolls: Voting for four assembly seats in Tripura

अगरतला : त्रिपुरा में विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव के वास्ते बृहस्पतिवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगरतला, टाउन बारदोवाली, सुरमा और जुबराजनगर सीट पर 221 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

इस चुनाव में सभी की नजर टाउन बारदोवाली सीट पर रहेगी, जहां से मुख्यमंत्री माणिक साहा चुनाव लड़ रहे हैं। मतदान के मद्देनजर 'त्रिपुरा स्टेट राइफल्स’ (टीएसआर) के अलावा केंद्रीय बलों की कुल 25 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। चार निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 1,89,032 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव जीते सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा कांग्रेस में शामिल हो गए थे जिसके बाद अगरतला और टाउन बारदोवाली सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। सूरमा सीट से भाजपा विधायक आशीष दास के पार्टी के खिलाफ बगावत करने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। माकपा विधायक रामेंद्र चंद्र देवनाथ के निधन के कारण जुबराजनगर सीट पर उपचुनाव हो रहा है। मतगणना 26 जून को होगी। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.