स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम बोस का 112 वां बलिदान दिवस मनाया

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Aug 2020 03:30:01 PM
Celebrated 112th sacrifice day of freedom fighter Khudi Ram Bose

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के सरावा गांव में स्थित शहीद लाल बहादुर गुप्त स्मारक पर आज हिन्दुस्तान सोशलिस्ट रिपब्लिकन आर्मी लक्ष्मी बाई ब्रिगेड के कार्यकर्ताओ ने महान क्रांतिकारी एवं स्वतंत्रता सेनानी खुदी राम बोस का 112 वां बलिदान दिवस मनाया।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर मोमबत्ती व् अगरबत्ती जलाई और दो मिनट का मौन रख कर महान क्रांतिकारी श्री बोस को श्रद्धांजलि दी। शहीद स्मारक पर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए लक्ष्मीबाई ब्रिगेड की अध्यक्ष मंजीत कौर ने कहा कि महान क्रांतिकारी स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी खुदी राम बोस का जन्म 3 दिसंबर 1889 को बंगाल में हुआ था ।

मात्र 17 -18 साल की उम्र में उन्होंने देश की आकाादी की लड़ाई में भाग लेना शुरू किया और मात्र 19 साल की अवस्था में श्री बोस ने एक अंग्रेज अधिकारी को मार कर घायल कर दिया , विरोध करने पर अंग्रेज की पत्नी को मार डाला। इसी वजह से अंग्रेजो ने क्रांतिकारी श्री बोस को 11 अगस्त 1908 को फांसी पर लटका दिया था । (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.