केन्द्र सरकार ने गरीबों  के लिए कर दी इतने लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा, लोगों को अब मिलेंगे ये लाभ

Samachar Jagat | Thursday, 26 Mar 2020 02:04:56 PM
Central government announced a package of so many lakh crores for the poor

इंटरनेट डेस्क। चीन से फैले कोरोना वायरस ने जनजीवन के साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था को बुरी तहर से प्रभावित किया है। देशवासियों के इस वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। 



loading...

पुलिस की वजह से बर्बाद हो गए पंद्रह हजार लीटर दूध और दस हजार किलो सब्जियां

इसी बीच केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने इस वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था और गरीबों की सहायता के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की है। इसके तहत अब गरीब कल्याण स्कीम के तहत डायरेक्ट कैश ट्रांसफर होने से लोगों को खाद्य सुरक्षा मिल सकेगी।  

अब केन्द्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अगले तीन महीने तक अतिरिक्त 5 किलो प्रति व्यक्ति मुफ्त गेहूं या चावल दिया जाएगा। इसके तहत प्रति परिवार एक किलो दाल भी जाएगी। वहीं सरकार ने मनरेगा के तहत मजदूरी करने वाले लोगों की दिहाड़ी 182 रुपए से बढ़ाकर 202 रुपए कर दी गई है।

अब तक जंग से रद्द हुए थे ओलंपिक खेल, इस बार कोरोना ने डाला खलल

इसके अतिरिक्त अगले तीन महीनों तक गरीब बुजुर्गों, गरीब विधवा और गरीब दिव्यांगों को दो किस्तों में अतिरिक्त एक हजार रुपए सरकार की ओर से दिए जाएंगे। इसके अलावा भी वित्त मंत्री सीतारमण ने गरीबों के लिए कई घोषणाएं की है। 
 

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.