केन्द्र सरकार लॉकडाउन के चौथे चरण में दे सकती है ये छूट, कभी भी हो सकती है नई गाइडलाइन जारी

Samachar Jagat | Sunday, 17 May 2020 08:45:20 AM
Central government can give this exemption in the fourth phase of lockdown

इंटरनेट डेस्क। लॉकडाउन का तीसरा चरण आज समाप्त हो जाएगा, लेकिन अभी तक केन्द्र सरकार की ओर से चौथे चरण के संबंध में किसी भी प्रकार की गाइडलाडन नहीं आई है। 

16 मई: डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के लिए की बड़ी घोषणा, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

केंद्र सरकार चौथे चरण के लॉकडाउन में तीसरे के मुकाबले ज्यादा रियायतें दे सकती है, इस बात के संकेत पीएम नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए दिए थे। उन्होंने इस दौरान कहा था कि लॉकडाउन चार को नए रूप में लागू किए जाएगा।  आज केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन चार के संबंध में घोषणा की जाएगी।

माना जा रहा है कि मोदी सरकार लॉकडाउन के चौथे चरण में घरेलू विमान सेवाएं, मेट्रो, बस और ऑटो रिक्शा को सीमित दायरे में छूट दे सकती है। खबरों के अनुसार, गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ इस संबंध में लगभग पांच घंटे तक बात की थी।  

आतंकवादियों की खैर नहीं, जुलाई में भारत को मिलेंगे ये 4 खतरनाक राफेल विमान

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के चौथे चरण में ग्रीन जोन वाले इलाकों को पूरी तरह से खोला जा सकता है। वहीं ऑरेंज जोन में भी बड़ी छूट दी जा सकती है। रेड जोन में भी सैलून, नाई और चश्मे की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है। हालांकि लॉकडाउन के चौथे चरण में भी कंटेनमेंट जोन तक सख्ती देखने को मिल सकती है। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.