सीबीआई-ईडी से पूरे देश को डरा रही केंद्र सरकार : Kejriwal

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 04:04:51 PM
Central government is intimidating the whole country with CBI-ED: Kejriwal

नयी दिल्ली |  आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर 24 घंटे केन्द्रीय जांच ब्यूरा (सीबीआई)-प्रवतन निदेशालय (ईडी) करके पूरे देश को डराने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के लिए कुछ सकारात्मक काम भी करने चाहिए तभी देश आगे बढ़ेगा। श्री केजरीवाल ने पत्रकारों द्बारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टिग ऑपरेशन पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तो कह दिया है कि सीबीआई की जांच चल रही है। सारे स्टिग ऑपरेशन सीबीआई को सौंप दो। सीबीआई सोमवार तक जांच कर ले। चार दिन तो बहुत होते हैं। अगर कुछ गड़बड़ है, तो गिरफ्तार कर ले और गड़बड़ नहीं है, तो सोमवार को माफी मांग ले।

''आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि मुझे आज तक यह समझ नहीं आया कि शराब घोटाला क्या है? पहले भाजपा के लोग बोले कि 1.5 लाख करोड़ रुपए का है। दिल्ली का बजट ही 70 हजार करोड़ रुपए का है, 1.5 लाख करोड़ रुपए का घोटाला कैसे हो गया? इनका एक और नेता बोला कि आठ हजार करोड़ रुपए का घोटाला है। इनका तीसरा नेता बोला कि 1100 करोड़ रुपए का घोटाला है। वहीं, उपराज्यपाल बोले कि 144 करोड़ रुपए का घोटाला है और सीबीआई ने अपनी एफआईआर में लिखा है कि एक करोड़ रुपए का घोटाला है। सीबीआई ने जब मनीष सिसोदिया के यहां रेड मारी, तो एक पैसा भी नहीं मिला। उनके लॉकर में भी कुछ नहीं मिला। सीबीआई वाले उनके गांव भी होकर आ गए। उनके गांव वालों से सीबीआई ने पूछा कि मनीष जी ने कोई जमीन आदि तो नहीं खरीदी है। कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार को सुबह से शाम तक सीबीआई-ईडी करने के बजाय देश के लिए कुछ पॉजिटिव काम भी करने चाहिए। देश के लिए पॉजिटिव काम नहीं करेंगे, तो देश आगे कैसे बढ़ेगा। चौबीस घंटे सीबीआई-ईडी करके पूरे देश को डरा रखा है। ऐसे देश कैसे आगे बढ़ेगा। कोई गलत काम करे, तो उसको पकड़ो। लेकिन जबरदस्ती सबके उपर सीबीआई-ईड करने से देश तो आगे नहीं बढ़ेगा। हमारी 95 फीसद प्रेस कांफ्रेंस पॉजिटिव चीजों के उपर होती है। हमारे सरकारी स्कूलों के करीब 1100 बच्चे नीट और जेईई के पेपर क्लीयर किए हैं। यह बहुत बड़ी बात है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चे इंजीनियरिग और मेडिकल के पेपर पास कर रहे हैं। ऐसे ही उनको भी अच्छा और पॉजिटिव काम करना चाहिए।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.