Central Railway : डेक्कन क्वीन को हुए 92 साल पूरे, 22 जून से एचएलबी कोच के साथ चलेगी

Samachar Jagat | Thursday, 02 Jun 2022 12:45:22 PM
Central Railway : Deccan Queen completes 92 years, will run with HLB coach from June 22

मुंबई | मध्य रेलवे ने बुधवार को घोषणा की कि 92 साल पुरानी प्रतिष्ठित डेक्कन क्वीन को 22 जून से लिक हॉफमैन बुश (एलएचबी) डिब्बों के साथ चलाया जाएगा। मध्य रेलवे (सीआर) के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने यहां छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) में द्बितीय श्रेणी के एलएचबी कोच, एसी चेयर कार, विस्टा डोम कोच, डाइनिग कार और ट्रेन के किचन का निरीक्षण किया।

लाहोटी ने कहा, ''डेक्कन क्वीन सबसे प्रतिष्ठित रेलगाड़ियों में से एक है, जो पिछले 92 वर्षों से सफलतापूर्वक चल रही है। यह भारतीय रेलवे की एकमात्र ट्रेन है, जो 'रेस्टोरेंट कार’ से लैस है। उन्होंने बताया कि डेक्कन क्वीन को 22 जून से हॉफमैन बुश (एलएचबी) डिब्बों के साथ चलाया जाएगा। इसके डिब्बे लाल-हरे रंग के होंगे। गौरतलब है कि डेक्कन क्वीन की सेवाएं एक जून 1930 को शुरू हुईं थी, जो मध्य रेलवे के ग्रेट इंडियन पेनिनसुला रेलवे (जीआईपीआर) के इतिहास में एक बड़ा मील का पत्थर है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.