कोरोना को लेकर देव में नहीं होगा चैती छठ मेला

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 04:53:12 PM
Chaiti Chhath Mela will not be held in Dev regarding Corona

औरंगाबाद ,कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर बिहार में औरंगाबाद जिला प्रशासन एवं देव सूर्य न्यास समिति ने इस बार चैती छठ मेला का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है।



loading...

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल और पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल ने आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देव सूर्य मंदिर न्यास समिति की अनुशंसा के आलोक में देव सूर्य मंदिर में कल से श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और सूर्य कुंड तथा रुद्र कुंड में स्नान करने पर भी रोक लगाया गया है। इसे देखते हुए 28 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित होने वाले देश के सबसे बड़े देव चैती छठ मेला का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस दौरान देव सूर्य मंदिर के केवल पुजारियों द्बारा वहां पूजा तथा आरती का कार्यक्रम प्रतिदिन होता रहेगा लेकिन आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बिल्कुल प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में सभी जलाशयों, तालाबों और कुंडों में स्नान पर पहले ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.