आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री जगमोहन रेड्डी का सनसनीखेज आरोप- सुप्रीम कोर्ट के जज के साथ सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं चंद्रबाबू

Samachar Jagat | Sunday, 11 Oct 2020 09:06:09 AM
Chandrababu is plotting to topple government with Supreme Court judge: Jagmohan Reddy

हैदराबाद दक्षिण भारत के तेलुगु भाषी राज्य आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगमोहन रेड्डी (जगन रेड्डी) ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ओर सुप्रीम कोर्ट के एक जज पर सरकार गिराने की साजिश रचने का गंभीर आरोप लगाया है। जगमोहन ने इस मामले को लेकर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) जस्टिस एस. ए. बोबडे को पत्र लिखा है। आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एनवी रमन्ना पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीजेआई जस्टिस बोबडे को पत्र लिखा है। सीएम जगनमोहन ने आरोप लगाया कि जस्टिस रमन्ना की बेटियां जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल रहीं और उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से जुड़े मामलों में सुनवाई प्रभावित की।
अपनी शिकायत में सीएम जगनमोहन ने कहा कि जस्टिस रमन्ना सरकार को अस्थिर करने में नायडू का साथ दे रहे हैं। वह हाई कोर्ट के काम में दखलअंदाजी कर रहे हैं और जजों को प्रभावित कर रहे हैं। रेड्डी के अनुसार रमन्ना ऐसा टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के हितों के संरक्षण के लिए कर रहे हैं और वे वर्तमान सरकार को गिराना चाहते हैं।

देश में यह पहली बार है कि किसी मुख्यमंत्री ने जज के खिलाफ चीफ जस्टिस से शिकायत की हो, जिसमें न्यायिक सिस्टम को प्रभावित करने की बात की गई हो। जगन ने सीजेआई से आंध्र प्रदेश में जूडिशरी की तटस्थता को बरकरार रखने की गुजारिश की है।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.