Chennai Police : चेन्नई की लेडी सिंघम राजेश्वरी के जज्बे को सीएम एम.के. स्टालिन ने सराहा, सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सीएम ने खुद की मुलाकात, सम्मानित भी किया

Samachar Jagat | Friday, 12 Nov 2021 07:12:48 PM
Chennai Police :  The spirit of Chennai's Lady Singham Rajeshwari was praised by CM M.K. Stalin praised, CM himself met, honored after going viral on social media

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में कल गुरुवार को भारी बारिश और बाढ़ के बीच एक पेड़ के नीचे बेहोश पड़े व्यक्ति को अपने कंधों पर उठाकर अस्पताल तक पहुंचाने वाली चेन्नई पुलिस की महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी के जज्बे की हर किसी ने तारीफ की। कल से ही राजेश्वरी अपने जज्बे भरे कार्य के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर राजेश्वरी को लेडी सिंघम कहकर उनका हौसला बढ़ाया गया। वहीं तमिलनाडु के सीएम एम.के.स्टालिन ने तमिलनाडु पुलिस महानिदेशक की मौजूदगी में राजेश्वरी को सम्मानित किया वहीं उनकी तारीफ कर उनका हौसला भी बढ़ाया। स्टालिन ने कहा कि राज्य में ऐसी ही महिला पुलिस अधिकारी की जरूरत है जो अपने फर्ज को सबसे पहले पूरा करती हैं। 

दरअसल तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। राजधानी चेन्नई में भारी बारिश और तूफान के कारण भारी पानी तो जमा हुआ ही है साथ ही कई पेड़ भी टूटकर सड़कों पर गिर गए हैं। आज जब चेन्नई में बारिश रूकी तो चेन्नई पुलिस के अधिकारियों ने पेड़ को हटाने की मुहीम शुरू की जिसमें एक महिला पुलिस अधिकारी का जज्बा देखा गया। दरअसल सड़क पर गिरे बड़े से पेड़ को हटाने के बाद वहां एक व्यक्ति बेहोश हालत में मिला जिसके बाद चेन्नई पुलिस की महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने तुरंत जिम्मेदारी और फर्ज दिखाते हुए उस व्यक्ति को अपने कंधों पर उठाकर तुरंत लेकर दौड़ पड़ी। राजेश्वरी चेन्नई के टीपी छत्रम पुलिस स्टेशन में बतौर इंस्पेक्टर के पद पर हैं। 

इसके बाद उनके पीछे-पीछे अन्य पुलिसकर्मी व अधिकारी दौड़े और व्यक्ति को तुरंत गाड़ी में लिटाकर अस्पताल पहुंचाया। महिला पुलिस अधिकारी के जज्बे के आगे मौत का भी हार का सामना करना पड़ा। आखिरकार अस्पताल में सही समय पर पहुंचाने के कारण व्यक्ति की जान बच गई और ऐसा हो पाया सिर्फ और सिर्फ चेन्नई पुलिस की महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी के जोश और जज्बे के कारण। 

चेन्नई पुलिस ने इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद महिला इंस्पेक्टर राजेश्वरी की तारीफ की है। साथ ही उन्हें राज्य व देश की सेवा हमेशा इसी तरह से करते रहने का वादा भी किया है। राजेश्वरी ने कहा कि ये मेरा फर्ज था। मेरी तत्परता से एक व्यक्ति की जान बच गई। और मैं सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रही थी। ये मेरा कर्तव्य और इंसानियत के नाते फर्ज दोनों था। 

 

 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.