Chhattisgarh : भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए शुरुआती दो घंटे में लगभग 10 फीसदी मतदान

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2022 10:54:14 AM
Chhattisgarh: Around 10% polling in first two hours for Bhanupratappur bypoll

कांकेर (छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए शुरुआती दो घंटों में लगभग 10 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। निर्वाचन अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ।

सुबह नौ बजे तक क्षेत्र के 9.89 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदाता दोपहर तीन बजे तक वोट डाल सकेंगे। वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।कांकेर जिले के अंतर्गत भानुप्रतापपुर क्षेत्र से कांग्रेस  के विधायक और विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिह मंडावी का 16 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि सुबह से ही मतदान केंद्र के सामने मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई। क्षेत्र के तेलगरा मतदान केंद्र में कांग्रेस की प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने सबसे पहले मतदान किया। वहीं भाजपा के उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम ने अपने गृह ग्राम कसावाही में मतदान किया।

अधिकारियों ने बताया कि इस उपचुनाव में क्षेत्र के 1,95,822 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें 95 हजार 266 पुरुष मतदाता, एक लाख 555 महिला मतदाता और एक तृतीय लिग मतदाता शामिल है। उन्होंने बताया कि भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 256 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से 82 मतदान केन्द्र नक्सलियों से खतरे के मामले में संवेदनशील और 17 मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं। राजनीतिक रूप से संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 23 है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.