Chief Minister Shivraj Singh ने 'विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस' पर दी शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Monday, 07 Jun 2021 11:40:22 AM
Chief Minister Shivraj Singh greets people on World Food Security Day

भोपाल : आज 7 जून को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस है. इस अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है। दरअसल उन्होंने ट्वीट कर राज्य की जनता को एक ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दी हैं. आप देख सकते हैं कि राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में लिखा, "सुनिश्चित करें कि आपका आज का आहार स्वस्थ कल के लिए स्वच्छ और संतुलित हो। स्वच्छता का ध्यान रखें, साफ पानी में खाना पकाएं, खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करें। आप और आपका परिवार हमेशा स्वस्थ रहे, विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर आप यही कामना करते हैं।"

 

 

स्वस्थ कल के लिए आपका आज का आहार स्वच्छ एवं संतुलित हो, यह सुनिश्चित करें।

सफाई का ध्यान रखें, स्वच्छ जल में भोजन पकायें, खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करें।

आप और आपका परिवार सदैव स्वस्थ रहे, #WorldFoodSafetyDay पर यही शुभकामना! — Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 7, 2021

 

 

 

आप सभी जानते ही होंगे कि विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस हर साल 7 जून को पूरी दुनिया में मनाया जाता है। ऐसे मामलों में, यह दिन आमतौर पर उन लोगों को खाद्य सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए होता है जो खराब भोजन की खपत के कारण गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक व्यक्ति को पर्याप्त सुरक्षित और पौष्टिक भोजन प्राप्त करने की दृष्टि से मनाया जाए।

अब बात करें इस साल के दिन की थीम की तो इस साल विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस की नई थीम रखी गई है यानि इस साल की थीम "आज का स्वस्थ कल के लिए सुरक्षित भोजन" रखा गया है। इस बार थीम सुरक्षित भोजन के उत्पादन और खपत पर केंद्रित है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.