Chief Minister Yogi Adityanath ने ध्वस्त ट्विन टावर के मलबे के निस्तारण का जायजा लिया

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Sep 2022 09:04:58 AM
Chief Minister Yogi Adityanath took stock of the disposal of the wreckage of the collapsed Twin Towers.

नोएडा (उप्र) | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चतम न्यायालय के आदेश पर नोएडा में 28 अगस्त को ध्वस्त किए सुपरटेक के ट्विन टावर के मलबे के निस्तारण का सोमवार को जायजा लिया। आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री को नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी रितु माहेश्वरी ने नोएडा सेक्टर 80 में निर्माण एवं ध्वस्तीकण मलबा प्रबंधन इकाई में मलबे के चल रहे निस्तारण की प्रक्रिया की जानकारी दी।

गौरतलब है कि नोएडा 93ए में ध्वस्त किए गए करीब 100 मीटर ऊंचे ट्विन टावर से अनुमानित 80 हजार टन मलबा निकला है जिसका वैज्ञानिक तरीके से पुन:चक्रण किया जा रहा है। प्राधिकारण ने बयान में बताया, ''मुख्यमंत्री को सूचित किया गया कि मलबा निस्तारण इकाई में रोजाना 350 से 400 टन मलबे का पुनचक्रण करने की क्षमता है लेकिन ट्विन टावर को ध्वस्त करने से निकले मलबे की वजह से इकाई में रोजाना 700 टन मलबे का पुनचक्रण किया जा रहा है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.