मुख्य सचिव के पास नियम के अधिक सरकारी वाहन : नूतन ठाकुर

Samachar Jagat | Thursday, 06 Feb 2020 12:33:07 PM
Chief Secretary has more government vehicles of rule: Nutan Thakur

लखनऊ। समाजसेवी नूतन ठाकुर ने जन सूचना अधिकार (आरटीआई) के तहत प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव समेत अन्य आला अधिकारियों के पास सरकारी नियमों से अधिक सरकारी वाहन हैं। डा ठाकुर ने जन सूचना अधिकारी जी पी तिवारी द्वारा दी गयी सूचना का हवाला देते हुये कहा है कि प्रदेश में छह अफसरों के पास दो अथवा उससे अधिक सरकारी वाहन हैं।



loading...

 इनमे मुख्य सचिव आर के तिवारी के पास दो, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मुकुल सिंघल के पास तीन, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एवं सचिव एस पी गोयल, संजय प्रसाद तथा आलोक कुमार के पास दो तथा सहायक राज्य संपत्ति अधिकारी अजित कुमार भसह के पास दो वाहन हैं। उन्होने बताया कि राज्य संपत्ति विभाग द्वारा पूर्व में दी गयी एक अन्य सूचना के अनुसार एक अफसर को 02 वाहन रखने का कोई सरकारी नियम या आदेश नहीं है।

इस सूचना के अनुसार सरकारी वाहन के संबंध में 08 सितम्बर 1965 का आदेश है जो 21 अप्रैल 2006 को संशोधित हुआ था। नूतन के अनुसार इन आदेशों में किसी अफसर को एक से अधिक वाहन रखने की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि यह खुलेआम सरकारी नियमों का उल्लंघन है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.