Kudni Assembly By-Election में भाजपा और जदयू के बीच कांटे की टक्कर

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2022 11:53:48 AM
Close fight between BJP and JDU in Kudni assembly by-election

मुजफ्फरपुर : बिहार के कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है, वोटों की गिनती के पहले चार दौर में भाजपा प्रत्याशी केदार गुप्ता से पीछे रहे जदयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा पांचवे दौर की मतगणना की समाप्ति के बाद आगे हो गए, लेकिन छठे दौर की समाप्ति के बाद वह एक बार फिर से पीछे हो गए हैं ।

स्थानीय आरडीएस कॉलेज में पोस्टल बैलट की गिनती के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिग मशीन (ईवीएम) में बंद मतों की गिनती का काम जब शुरू हुआ तब पहले चार दौर में भाजपा के उम्मीदवार केदार गुप्ता बढèत बनाए हुए थे लेकिन पांचवें दौर की मतगणना की समाप्ति के बाद जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा ने 682 वोट से बढèत बना ली लेकिन छठे दौर की समाप्ति के बाद भाजपा के केदार गुप्ता 2066 वोट से आगे हो गए हैं । वोटों की गिनती 23 चक्र की होगी ।

गौरतलब है कि पिछले सोमवार को तीन लाख 11 हजार 728 मतदाताओं में से 57.90 प्रतिशत ने 320 मतदान केंद्रों पर मताधिकार का प्रयोग कर 13 प्रत्याशियों का चुनावी किस्मत ईवीएम में कैद कर दिया था । इस सीट से भाजपा के केदार प्रसाद गुप्ता और महागठबंधन से जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के अलावा विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) से नीलाभ कुमार और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) से मो. गुलाम मुर्तजा ने भी किस्मत आजमाई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.